रहना है बारिश के मौसम में भी स्टाइलिश, तो अपनाएं यह टिप्स

646
rainy-faishon
image credits: Dee's Blog

बरसात के दिनों में तैयार होना अपने आप में ही एक बड़ी समस्या लगती है, क्या पहने क्या ना पहने। तो अब चिंता की कोई बात नही क्यों की हम आपको बतायेगे कुछ ऐसे टिप्स ताकि आपको ना हो बारिश की चिंता और आपका फैशन सेंस भी रह सके बरकरार। अब आपको बारिश के मौसम में भी अच्छा और टिप-टॉप दिखने से कोई नही रोक सकता।

तो आइये देखते बारिश के मौसम में पहने जा सकने वाले कुछ लुक्स-

1. क्लासिक लुक- बारिश में क्लासिक लुक के लिए आप ऊपर सफ़ेद टॉप और नीचे सफ़ेद या ऑफ-वाइट कैप्री या पेंसिल स्कर्ट पहन सकते है या एंकल-लेंथ का भी विकल्प है आपके पास। उसके ऊपर कोई भी ट्रेंच कोट पहने और बस आप तैयार लोगों की वाह-वाही पाने के लिए। सबसे अलग लगेंगें आप। इस लुक के साथ लोफ़र पहन सकतें हैं आप, जो कि बारिश में आपको आराम भी देंगे, ये बारिश में जल्दी खराब नही होते और आपके लुक में भी इजाफा करेंगे।

2. बेयरफुट-ब्लोंड लुक- इस लुक के लिए आप एक ब्लैक लिटिल ड्रेस पहने और उसके ऊपर घुटनों तक लम्बा ओवर कोट या ट्रेंच कोट, जिससे आपकी ड्रेस को बारिश से कोई नुकसान न हो। और इसके साथ पहने नी-लेंथ बूट्स। यकीन करिए हर कोई आपको पलट के देखे बिना नही रह पायेगा। और आपको बारिश से भी कोई समस्या नही होगी।

3. ग्लैमरस लुक- एक स्किनी लेदर की पैंट, गले में थोड़ा स्टाइलिश और चमकीले रंगों वाला स्कार्फ आपको बारिश में ग्लैमरस लुक देने में बहुत मदद कर सकता है। बारिश के ठन्डे-ठन्डे मौसम में इस लुक के साथ आप भी कूल कूल नजर आएँगी। और जूतों में आप अपनी कम्फर्ट के हिसाब से कुछ भी चुन सकती है आपको इस लुक में ज्यादा सोचने की जरुरत नही है।

यह भी पढ़ें – बारिश के मौसम में बचाएं अपने खूबसूरत पैरों को

4. लेजी बट कोम्फी लुक- इस लुक में आप सबसे ज्यादा भिन्नताए दिखा सकते हैं साथ ही साथ अलग अलग प्रयोग कर सकते हैं। इस लुक के लिए आप टॉप में ढीले ढाले टॉप्स, शर्ट्स या फिर टी-शर्ट्स प्रयोग कर सकती हैं। आज कल क्रॉप टॉप भी काफी चलन में है तो आप नीचे कोई भी इनर या लाइनिंग पहन कर ऊपर से क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। बॉटम्स के लिए आप नी लेंथ स्कर्ट्स, हॉट पैन्ट्स या फिर कैपरी वगैरह पहन सकती हैं, नी लेंथ कार्गो, जेगिंग या लेगिंग्स भी इस लुक पर बेहद जचेंगी। और जूतों में आप फ्लोटर, लोफर या फिर साधारण सी रोज मर्रा की इस्तेमाल की जाने वाली चप्पलें भी इस लुक के साथ आसानी से पहनी जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें – 7 अहम बातें जो आपको बारिश के मौसम में होने वाले संक्रमण से बचाएंगी

बारिश के मौसम के लिए कुछ छोटी छोटी टिप्स-

– इस मौसम के लिए पहनावे में चुने ढेर सारे रंग। बारिश के मौसम में तो प्रकर्ति भी खुश होकर इन्द्रधनुष के रंगों की छटा बिखेर देती है तो आप भी रंगों के इस्तेमाल में बिल्कुल मत हिचकिचाइये।

– एक क्यूट सा छाता भी आपके लुक में चार चाँद लगा सकता है और मॉनसून में इसकी जरुरत आपको इस पर हुआ थोड़ा सा खर्च वसूलने में भी खूब मदद करेगी।

यह भी पढ़ें – जानिए मॉनसून से सम्बंधित रोग तथा बरती जाने वाली सावधानियां

– बारिश के मौसम में आप अपने लुक में कुरशिया से बुने हुए पोंचो पहन कर मौसम का लुत्फ़ उठा सकती है और अपनी सुन्दरता भी बढ़ा सकती हैं।